एक्स पार्टनर की यादों से ऐसे पाएं छुटकारा


एक्स पार्टनर की यादों से ऐसे पाएं छुटकारा

एक्स पार्टनर की यादों से ऐसे पाएं छुटकारा

आइए जानते हैं कि कैसे पा सकते हैं आप अपने एक्स पार्टनर की यादों से छुटकारा…

  • News18Hindi
  • Last Updated:
    September 25, 2019, 4:26 PM IST

प्यार जिंदगी का सबसे खूबसूरत एहसास है. यह एक मरते हुए इंसान को भी जीने और हंसने खिलखिलाने की वजह दे सकता है. लेकिन उससे भी ज्यादा सच यह है कि जब वही प्यार धोखा देता है तो हिम्मत, मुस्कान सब हवा हो जाती है. लोग हर पल टूटा और बिखरा हुआ महसूस करते हैं. लगता है मानो जीने की कोई वजह ही बाकी नहीं है. लेकिन जिंदगी चलती का नाम है. जीने के लिए कई बार ग़मों में भी मुस्कुराना पड़ता है. लेकिन चाहा जितना भी भुलाया जाए साथी की याद रह-रह कर आती ही रहती है और इसकी के साथ उमड़ पड़ता है आंसुओं का सैलाब भी. जिसे रोक पाना मुमकिन नहीं होता है. आइए जानते हैं कि कैसे पा सकते हैं आप अपने एक्स पार्टनर की यादों से छुटकारा…

डायरी लिखें:
जब अपने बिछड़े साथी की याद सताए तो डायरी लेकर लिखने बैठ जाएं . उसके बारे में आप कैसा महसूस करते हैं. जब अगली बार साथी की याद आए तो फिर लिखने बैठें. जब लिख लें तो सबसे पहली बार आपने जो लिखा था उन पन्नों को पढ़ें. तब आप समझ पाएंगे कि बार बार उन बातों पर ध्यान देने से आपकी कितनी शक्ति और वक्त जाया हो रहा है.

इसे भी पढ़ेंः नवरात्र रेसिपी: व्रत में ऐसे बनाएं साबूदाना वड़ा, बन जाएगा जायकादूसरा साथी करें तलाश:
बिछड़े साथी की याद न सताए इसके लिए आप कोई नया साथी भी खोज सकते हैं. या ऑफिस में ही कोई नया क्रश भी आजमा सकते हैं. ऐसा करने से आपका मन अपने आप ही नए इंसान के झुकाव महसूस करेगा और आप अपने एक्स की यादों से आसानी से बाहर आ पाएंगे.

इसे भी पढ़ेंः नवरात्र रेसिपी: इस तरह बनाएं लौकी का हलवा, भूल जाएंगे बाकी के स्वाद

खुद पर दें ध्यान:
साथी के साथ समय बिताने के चक्कर में आपने अपने जिन जरूरी कामों को भुला रखा था उनपर ध्यान दें. जिम ज्वाइन कर लें, ड्राइविंग, डांसिंग कराटे जो कुछ भी आपका मन हो वो करें. और कुछ नहीं तो बैग पैक करें और यात्रा पर निकल जाएं.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिश्ते से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: September 25, 2019, 4:25 PM IST



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »