पार्टनर को क्लाइमेक्स तक जरूर ले जाएं


प्रकाश कोठारीप्रकाश कोठारी

डॉ प्रकाश कोठारी

सवाल:

30 साल का हूं। सेक्स के दौरान जल्दी डिसचार्ज हो जाता हूं। जानना चाहता हूं कि इस समस्या की वजह से पिता बनने में दिक्कत तो नहीं होती है?

जवाब: अगर किसी शख्स को सेक्स की इच्छा होती है, प्राइवेट पार्ट में तनाव भी आता है, लेकिन प्रवेश के बाद डिसचार्ज जल्दी हो जाता है तो उसके पार्टनर को आनंद में कमी महसूस हो सकती है। लेकिन इससे बच्चा पैदा करने की उसकी क्षमता पर कोई असर नहीं पड़ता। सीमन जल्दी निकल जाए या देरी से निकले, कम निकले या ज्यादा निकले, उससे पिता बनने में कोई दिक्कत नहीं होती।

नोट

1. सच तो यह है कि क्लाइमैक्स के बाद निकलने वाले सीमन में बहुत ही कम मात्रा में स्पर्म्स होते हैं। बाकी हिस्सा शुक्राशय (सेमिनल वेसिकल्स) और प्रोस्टेट ग्रंथि से आता है। सीधे कहें तो सीमन का 99.99% भाग शुक्राशय और प्रोस्टेट ग्लैंड के स्राव से बनता है जबकि सिर्फ 0.1% हिस्सा स्पर्म से।

मैं सेक्स का शौकीन हूं पर इरेक्शन में दिक्कत है

महिला-पुरुष दोनों की सेक्स ड्राइव बढ़ाता है अनार का जूस

  • महिला-पुरुष दोनों की सेक्स ड्राइव बढ़ाता है अनार का जूस

    दिन की शुरुआत करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है? कुछ लोगों के लिए वर्काउट, कुछ के लिए मेडिटेशन और ऐसा ही बहुत कुछ। लेकिन हेल्दी ब्रेकफस्ट और ग्लास भर जूस दिन की बेहतरीन शुरुआत दे सकता है।

  • ओवरऑल हेल्थ सुधरने के साथ बढ़ती है लिबिडो

    क्या आपको पता है कि एक ग्लास अनार का जूस आपकी सेक्शुअल ड्राइव बढ़ा सकता है! जी हां यह सच है और कुछ स्टडीज की मानें तो अनार का जूस पीने वालों की ओवरऑल हेल्थ और लिबिडो में सुधार देखा गया।

  • पहले भी होता था इस्तेमाल

    पुराने समय में इसको नैचर ऐफ्रोडिसिऐक (प्राकृतिक रूप से सेक्स ड्राइव बढ़ाने वाला) के रूप में इस्तेमाल किया जाता था। एक ग्लास अनार का जूस न सिर्फ आपकी सेक्स करने की इच्छा बढ़ाता है बल्कि आपकी याद्दाश्त और मूड भी अच्छा करता है।

  • सुपरफूड

    अनार में ऐंटीऑक्सिडेंट्स, पॉलिफिनॉल्स, विटमिन सी होते हैं साथ ही इसमें ऐंटी-इनफ्लेमेटरी और ऐंटी बैक्टीरियल गुण भी होते हैं। इन सारे हेल्थ बेनिफिट्स के अलावा इसे सुपरफूड भी माना जाता है।

  • क्या कहती है रिसर्च

    एडिनबर्ग की क्वीन मार्गरेट यूनिवर्सिटी की रिसर्च के मुताबिक, जिन लोगों ने इस जूस को डेली पिया उनमें टेस्टोस्टेरॉन का लेवल बढ़ा पाया गया। यह स्टडी 58 लोगों पर किया गया इसमें दोनों जेंडर के लोग थे, इनकी उम्र 21 से 64 साल थी।

  • अच्छी होती है आवाज

    इन सबके अलावा यह भी देखा गया कि अगर इसे रोजाना पिया जाए तो पुरुषों की आवाज अच्छी होती है साथ ही फेशल हेयर की ग्रोथ भी बढ़ती है। वहीं महिलाओं में सेक्स ड्राइव बढ़ने के अलावा इससे हड्डियां और मसल्स मजबूत होती हैं। हालांकि अगर आप ब्लड प्रेशर के मरीज हों तो डॉक्टर से पूछकर ही अनार का जूस पिएं।

2. भले ही किसी को शीघ्र स्खलन की समस्या हो, लेकिन उसे चाहिए कि सेक्स के दौरान अपने पार्टनर को एक या दूसरी तरह से आनंद यानी चरम की अवस्था तक जरूर ले जाए। बेशक सेक्स में दोनों पार्टनर की संतुष्टि जरूरी है।

आपका भी कोई सवाल है/ हमें हिन्दी या अंग्रेजी में सवाल भेजें drprakashkothari1@gmail.com पर।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »