फ्लेवर्ड कॉन्डम यूज करना चाहिए या नहीं, यूरोलॉजिस्ट से जानें


1/5

फ्लेवर्ड कॉन्डम सही है या नहीं?

फ्लेवर्ड कॉन्डम सही है या नहीं?

जब बात सेक्शुअल हेल्थ की आती है तो ज्यादतर लोग इस टॉपिक के बारे में बात करने से कतराते हैं। लेकिन अब समय आ गया है कि अगर आप खुद को और अपने पार्टनर को अनप्रोटेक्टेड सेक्स की वजह से होने वाली जानलेवा बीमारियों से बचाना चाहते हैं तो सेक्शुअल हेल्थ के बारें में जानकारी इक्ट्ठा करें। आज हम आपको बता रहे हैं कि मार्केट में बिकने वाले फ्लेवर्ड कॉन्डम्स रेग्युलर कॉन्डम्स की तुलना में कितने सेफ होते हैं और आपको उन्हें यूज करना चाहिए या नहीं…

2/5

​आखिर क्यों बने फ्लेवर्ड कॉन्डम्स

​आखिर क्यों बने फ्लेवर्ड कॉन्डम्स

सेक्शुअल प्लेजर को बढ़ाने के लिए फ्लेवर्ड कॉन्डम्स की शुरुआत हुई। चूंकि नॉर्मल कॉन्डम का फ्लेवर रबड़ जैसा होता है इसलिए बड़ी संख्या में कपल्स ऑरल सेक्स नहीं करते थे। लिहाजा फ्लेवर्ड कॉन्डम्स की शुरुआत की गई ताकि सेफ ऑरल सेक्स को बढ़ावा दिया जा सके।

3/5

​महिलाओं को होता है नुकसान

​महिलाओं को होता है नुकसान

हमारी सहयोगी वेबसाइट मेन्स एक्सपी डॉट कॉम हिंदी ने यूरोलॉजिस्ट डॉ रमन तंवर से बात की और फ्लेवर्ड कॉन्डम्स से जुड़े कन्फ्यूजन को दूर करने की कोशिश की। डॉ तंवर की मानें तो फ्लेवर्ड कॉन्डम से पुरुषों को किसी तरह का नुकसान नहीं होता लेकिन फीमेल पार्टनर के प्राइवेट पार्ट को नुकसान हो सकता है।

4/5

​वजाइना में खुजली, जलन, ड्राइनेस

​वजाइना में खुजली, जलन, ड्राइनेस

डॉ तंवर कहते हैं कि फ्लेवर्ड कॉन्डम की वजह से फीमेल प्राइवेट पार्ट वजाइना में खुजली, जलन, ड्राइनेस, लुब्रिकेंट न होना जैसी दिक्कतें हो सकती हैं। ये सब वजाइना का पीएच लेवल गड़बड़ होने के कारण होता है। साथ ही साथ फ्लेवर्ड कॉन्डम में शुगर की मात्रा भी होती है जो वजाइना के लिए सही नहीं है।

5/5

​सस्ता नहीं अच्छे ब्रैंड का कॉन्डम करें यूज

​सस्ता नहीं अच्छे ब्रैंड का कॉन्डम करें यूज

हालांकि डॉ तंवर कहते हैं फ्लेवर्ड कॉन्डम से बहुत ज्यादा डरने की जरूरत नहीं। अगर आप सस्ते फ्लेवर्ड कॉन्डम का यूज करेंगे तो इससे नुकसान होने की आशंका बढ़ जाएगी। लिहाजा अच्छे ब्रैंड का फ्लेवर्ड कॉन्डम यूज करें क्योंकि ये स्किन केयर एक्सपर्ट से प्रमाणित होते हैं और स्किन को कम से कम नुकसान पहुंचाते हैं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »